Pages

Saturday, February 5, 2011

मेरा पहला नमश्कार

सभी को मेरा नमश्कार

मैंने blogging की दुनिया में अभी अभी जन्म लिया है और अब मै अपने अंदर के लेखक मन को फुसलाने के लिए अपने लेखो को स्वयं के द्वारा निर्मित एक स्थान प्रदान करने की चेष्टा कर रहा हूँ जिसके लिए मैंने ब्लॉग्गिंग को चुना है

हो सकता है की मै एक अच्छा लेखक नहीं हूँ लेकिन ये आशा करता हूँ की यहाँ सभी अच्छे लेखको के द्वारा मुझे मार्गदर्शन अवश्य मिलेगा जिससे मै भी एक अच्छा लेखक और ब्लॉगर बन पाऊँमैंने मेरे एक परिचित जो की लेखक भी हैं से इस बारे में बात की तो उनका सुझाव था की मुझे मेरी कंप्यूटर अभियंता वाली नौकरी पर ही ध्यान देना चाहिए लेखन पर नहीं. उनके अनुसार लेखन जैसे कार्य मुझे जैसे व्यक्तियों के लिए नहीं हैं उनके अनुसार मुझे सिर्फ कंप्यूटर से सम्बन्ध रखना चाहिए कलम से नहीं ये बात और है की उन्होंने मेरे द्वारा लिखे एक भी शब्द को आज तक नहीं पढ़ा है और न ही उन्हें ये पता है की मै मेरी नौकरी छोड़ चूका हूँ, मेरा एक मित्र जो की एक प्रेस में system Admin है उसके अनुसार मै अच्छा लिखता हूँ तथा मुझे मेरी अधूरी किताब पर फिर से कार्य शुरू कर देना चाहिए, इसी तरह के कुछ और उत्साह पूर्वक शब्दों को सुन कर मैंने मेरा पहला कदम आगे बढ़ा दिया है आगे इश्वर मालिक है.

मै आपको मेरे बारे में बता दूं पेशे से मै एक कंप्यूटर सिस्टम विश्लेषक (Computer System Analyst) हुआ करता था परन्तु अब मै मात्र एक शिक्षक हूँ जो छात्रों को कंप्यूटर सिखाता है तथा खुद लिखना और पेंटिंग करना सीख रहा है

उम्मीद करता हूँ आप सभी का सहयोग और सुझाव मुझे हमेशा प्राप्त होगा

भवदीय
संदीप

0 comments:

Post a Comment

 
Web Analytics